जबलपुर लोकायुक्त ने स्पेशल टास्क फोर्स के ASI को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

जबलपुर लोकायुक्त ने स्पेशल टास्क फोर्स के ASI को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

स्टोरी हाइलाइट्स

लोकायुक्त पुलिस ने बताया की मिलौनी गंज निवासी मोहम्मद जावेद ने जो प्रॉपर्टी की खरीद फरोख्त करने का काम करता है। 27 मार्च 2024 को लोकायुक्त जबलपुर को एक शिकायत दी थी। जिसमें जावेद ने बताया कि उसने प्रॉपर्टी खरीदने के लिए बैंक से 12 लाख का लोन लिया था। बैंक से उसका लोन क्लियर हो चुका है। बैंक ने कुछ लोन नहीं चुकाने पर उसकी प्रॉपर्टी कुर्क करके अपना बकाया पैसा वसूल कर लिया था।

जबलपुर। लोकायुक्त पुलिस ने बताया की मिलौनी गंज निवासी मोहम्मद जावेद ने जो प्रॉपर्टी की खरीद फरोख्त करने का काम करता है। 27 मार्च 2024 को लोकायुक्त जबलपुर को एक शिकायत दी थी। जिसमें जावेद ने बताया कि उसने प्रॉपर्टी खरीदने के लिए बैंक से 12 लाख का लोन लिया था। बैंक से उसका लोन क्लियर हो चुका है। बैंक ने कुछ लोन नहीं चुकाने पर उसकी प्रॉपर्टी कुर्क करके अपना बकाया पैसा वसूल कर लिया था।

बकाया वसूलने के लिए एसटीएफ में की शिकायत

लोकायुक्त पहुंचे मोहम्मद जावेद ने बताया कि उसकी एसटीएफ में कुछ बैंक का पैसा नहीं चुकाने को लेकर फ्रॉड का मामला चल रहा है। जिसकी स्पेशल टास्क फोर्स की जबलपुर इकाई में जांच चल रही थी। कुछ समय पहले एसटीएफ के एएसआई निसार अली का मोहम्मद जावेद के पास फोन आया। जिसमें निसार ने उससे कहा कि किसी ने तुम्हारे खिलाफ आवेदन दिया है। अगर जांच रुकवानी है तो मुझसे आकर मिलो।

एसटीएफ के एएसआई ने मांगी रिश्वत

मोहम्मद जावेद ने निसार से जाकर मुलाकात की। एएसआई निसार खान ने मोहम्मद जावेद से इस मामले में जांच रुकवाने के लिए एक लाख रुपये की मांग की। साथ ही जांच रुकवाने की बात कही। निसार पहले गोहलपुर थाने में था। जिस कारण से उसके पर में जावेद के बारे में पूरी जानकारी थी। इस कारण से वह उसे परेशान कर रहा था।

लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

मोहम्मद जावेद की शिकायत मिलने के बाद जबलपुर लोकायुक्त ने मामले की जांच करवाई। शिकायत सही पाए जाने के बाद एक्शन लेते कार्रवाई शुरू कर दी। उन्होंने जावेद से निसार को मिलने बुलाने का कहलवाया साथ ही पैसे देने की बात कही। लोकायुक्त ने जावेद के हाथों में 1 लाख रुपए देकर निसार से मिलने के लिए भेज दिया। जब निसार जावेद से रुपए लेने के लिए दमोह नाका पेट्रोल पंप पर पहुंचा तो लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथों अरेस्ट कर लिया।